top of page

14 साल पहले आज के दिन भारतीय टीम ने रचा था इतिहास,फाइनल में पाकिस्तान को चटाई थी धूल।


फोटो - सोशल मीडिया

24 सितंबर का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा, आज ही के दिन 24 सितंबर 2007 में भारत ने न केवल 24 साल बाद किसी ICC वर्ल्डकप पर कब्जा किया था बल्कि इस भारतीय क्रिकेट को धोनी के रूप में महान कप्तान भी मिला था.महेंद्र सिंह धोनी पहली बार 2007 के टी20 विश्वकप में ही कप्तान बने थे. 24 सितंबर को फाइनल में पाकिस्तान को हराकर भारत ने 5 रन से टी20 विश्वकप की पहली ट्रॉफी उठाई थी.



फोटो - सोशल मीडिया

14 साल पहले 24 सितंबर 2007 युवा भारत ने रचा था इतिहास


भारतीय क्रिकेट टीम ने आज ही के दिन 14 साल पहले दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी. साल 2007 में पहली बार टी-20 विश्व कप खेला गया था और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में युवा भारतीय टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था.



फोटो - सोशल मीडिया

भारत में हुई धोनी युग की शुरुआत टी20 विश्वकप 2007 की खिताबी जीत के बाद से ही भारतीय क्रिकेट में धोनी युग की शुरुआत हुई थी. इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ जैसे टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने भाग नहीं लिया था. इरफान पठान, गौतम गंभीर, यूसुफ पठान, रॉबिन उथप्पा, रोहित शर्मा, जोगिंदर शर्मा जैसे युवाओं से सजी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीमों को हराकर खिताब पर कब्जा किया था.


bottom of page