top of page

IPL 2021 में हैदराबाद की एक और हार चेन्नई सुपर किंग्स ने 6विकेट से हराया,18अंको के साथ चेन्नई टॉप पर


फोटो - सोशल मीडिया

आईपीएल 2021 के 44वें मुकाबले में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने सामने थी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शारजाह में खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया ऋद्धिमान साहा (44) के दम हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 134 रन बनाए जवाब में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरुआत की ऋतुराज और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 75 रनो की साझेदारी की चेन्नई को पहला झटका ऋतुराज के रूप में लगा उन्होंने 45 रन बनाए उसके बाद चेन्नई को लगातार झटके लगे लेकिन कप्तान धोनी और अंबाती रायडू ने पारी को संभाला और और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। धोनी की टीम ने यह मैच जीतकर रिकॉर्ड 11वीं बार । वहीं, हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।


होल्डर ने एक ओवर में झटके दो विकेट 16वें ओवर में जेसन होल्डर ने दो विकेट झटके। ओवर की तीसरी गेंद पर सुरेश रैना (2) को एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि पांचवीं गेंद पर डुप्लेसिस को सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट कराया। फाफ 36 गेंदों में तीन चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रन बनाए।


चेन्नई की पारी, रितुराज ने बनाए 45 रन

रितुराज गायकवाड़ ने डुप्लेसिस के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप को जेसन होल्डर ने रितुराज को 45 रन पर आउट करके तोड़ दिया। डुप्लेसिस ने भी 41 रन की पारी खेली और उन्हें भी होल्डर ने आउट कर दिया। मोइन अली 17 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए तो वहीं सुरेश रैना सिर्फ 2 रन पर होल्डर की गेंद पर पगबाधा आउट हुए।


हैदराबाद की पारी, साहा ने बनाए 44 रन

हैदराबाद के लिए पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले जेसन राय का बल्ला सीएसके के खिलाफ नहीं चला। सिर्फ 2 रन पर हेजलवुड ने उन्हें धौनी के हाथों विकेट के पीछे कैच करवा दिया। टीम के कप्तान केन विलियमसन 11 रन पर आउट हो गए और उनका विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिया। टीम को तीसरा झटका प्रियम गर्ग के रूप में लगा और वो 7 रन बनाकर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए। साहा ने काफी अच्छी पारी खेली और 44 रन बनाए। उन्हें रवींद्र जडेजा ने एम एस धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। अभिषेक शर्मा ने 18 रन पारी खेली और हेजलवुड की गेंद पर डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। अब्दूल समद ने 18 रन की पारी के साथ अपना कैच मोइन अली को हेजलवुड की गेंद पर थमा बैठे। जेसन होल्डर महज 5 रन पर बाउंड्री पर अपना कैच चाहर को थमा बैठे। राशिद खान ने नाबाद 17 रन बनाए। सीएसके की तरफ से जोस हेजलवुड ने तीन, ब्रावो ने दो जबकि जडेजा व शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए।

bottom of page