top of page

IPL Match -2 :- पंजाब के किंग्स के सामने होंगे कोलकाता के नाइट राइडर्स


मोहाली में होने वाले मुकाबले में बारिश बन सकती है विलेन मैच में बारिश होने की संभावना 50%

मैच से एक दिन पहले मोहाली में तेज बारिश हुई थी। मोहाली की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी, लेकिन अगर बारिश हुई या बादल छाए रहे तो स्थिति बदल भी सकती है।

विस्तार:-

IPL 2023 का आज पहला डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबला दर्शको को देखने को मिलेगा दिन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना दो बार की IPL विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से होगा।खिलाड़ियों की चोट और कुछ विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के बीच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें शनिवार को होने वाले आपसी मुकाबले में अपना श्रेष्ठ देने को बेताब होंगी। ये दो टीमें ऐसी हैं जिनका प्रदर्शन हालिया वर्षों में उतार-चढ़ाव भरा रहा है।पंजाब किंग्स की टीम पिछली बार दस टीमों के मुकाबले में छठे, जबकि दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स सातवें स्थान पर रही थी। इस सीजन में दोनों टीमें नए कप्तानों के साथ उतर रही हैं। अनुभवी शिखर धवन पंजाब की कमान संभाल रहे हैं तो केकेआार की अगुआई नीतीश राणा कर रहे हैं। राणा को चोटिल चल रहे श्रेयस अय्यर की जगह कप्तानी सौंपी गई है।



मैच पर बारिश का साया

मोहाली पर होने वाले इस मैच में बारिश का साया रहेगा। मैच में बारिश होने की संभावना 50 प्रतिशत है। मैच से एक दिन पहले मोहाली में तेज बारिश हुई थी। मोहाली की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी, लेकिन अगर बारिश हुई या बादल छाए रहे तो स्थिति बदल भी सकती है।


कोलकाता के नए कप्तान नीतीश राणा पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब ने पिछले 15 वर्षों में कभी खिताब नहीं जीता है। टीम 2014 में फाइनल में पहुंची थी और पहले सत्र में सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। दूसरी ओर केकेआर के लिए कोच चंद्रकांत पंडित की मौजूदगी काफी महत्वपूर्ण होगी। श्रेयस अय्यर की कमी टीम को खलेगी। नए कप्तान नीतीश के लिए दोहरी जिम्मेदारी निभाना बड़ी चुनौती है।


बेयरस्टो के न होने का होगा पंजाब किंग्स को नुकसान


पंजाब किंग्स में जॉनी बेयरस्टो बाहर हो गए हैं और लियाम लिविंगस्टोन भी पहला मैच नहीं खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। कागजों पर पंजाब की टीम मजबूत नजर आ रही है, लेकिन बेयरस्टो के बाहर होने से उसका संयोजन बिगड़ सकता है। पंजाब ने बेयरस्टो की जगह मैथ्यू शॉर्ट को शामिल किया है। वह कप्तान धवन के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं। ऑलराउंडर के रूप में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा का भी विकल्प उपलब्ध है।