top of page

कोलकाता के राडर्स पड़े दिल्ली के दिलेरों पर भारी,कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया


फोटो - सोशल मीडिया

आईपीएल 2021 के 41वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को तीन विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 127 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 18.2 ओवर में सात विकेट गंवाकर 130 रन बनाकर मैच जीत लिया। कोलकाता की ओर से नीतीश राणा सबसे ज्यादा 36 रन बनाकर नाबाद रहे। 


अंक तालिका में कोलकाता चौथे नंबर पर

यह यूएई में केकेआर की चार मैचों में तीसरी जीत रही। टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। कोलकाता के 11 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक हैं। वहीं, दिल्ली के 11 मैचों के बाद 16 अंक हैं। वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

दिल्ली की ओर से नहीं लगा कोई छक्का

इस मैच में कुल सात छक्के लगे और यह छक्के कोलकाता की पारी में आए। दिल्ली की टीम एक भी छक्का नहीं लगा सकी। डीसी के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। तीन बल्लेबाज तो शून्य बना सके। इसमें ललित यादव, अक्षर पटेल और कगिसो रबाडा शामिल हैं।

 

दिल्ली टीम की शुरुआत खराब रही

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। शिखर धवन और स्टीव स्मिथ ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। अच्छी लय में नजर आ रहे धवन (24) को लॉकी फर्ग्युसन ने पवेलियन भेजा। आउट होने से पहले ऑरेंज कैप एक बार वापस शिखर के पास पहुंच गई। अभी तक गब्बर 454 रन बना चुके हैं। इसके बाद श्रेयस अय्यर (1) भी कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें सुनील नरेन ने क्लीन बोल्ड किया।


दिल्ली के तीन बल्लेबाज शून्य ही बना सके

इसके बाद स्मिथ और कप्तान ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। स्मिथ 34 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें फर्ग्यूसन ने क्लीन बोल्ड किया। हेटमायर (4), ललित (0), अक्षर (0), अश्विन (9), रबाडा (0*) और अवेश खान (5) कुछ खास नहीं कर सके। इस तरह दिल्ली की टीम 127 रन ही बना सकी। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट चटकाए।

वेंकटेश और त्रिपाठी इस मैच में हुए फेल

जवाब में कोलकाता की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट वेंकटेश अय्यर (14) के रूप में गिरा। ललित ने वेंकटेश को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके और नौ रन बनाकर अवेश खान की गेंद पर स्मिथ को कैच थमा बैठे। शुभमन गिल और नीतीश राणा ने पारी संभालने की कोशिश की। हालांकि, गिल (30) बड़े शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए। उन्हें रबाडा ने श्रेयस के हाथों कैच कराया।

 

मॉर्गन को अश्विन ने पवेलियन भेजा

कप्तान मॉर्गन (0) दूसरी ही गेंद पर कैच आउट हो गए। उन्हें अश्विन ने आउट किया। कार्तिक भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 96 रन तक कोलकाता ने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सुनील नरेन ने नीतीश के साथ मिलकर पारी संभाली। उन्होंने 10 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से 21 रन बनाए। नॉर्टजे ने नरेन को अक्षर के हाथों कैच कराया। 


हालांकि, तब तक दिल्ली के लिए काफी देर हो चुकी थी। नीतीश ने फर्ग्यूसन के साथ मिलकर कोलकाता को जीत दिलाई। दिल्ली की ओर से अवेश खान ने तीन विकेट लिए। वहीं, नॉर्टजे, अश्विन, ललित और रबाडा को एक-एक विकेट मिला|

bottom of page